Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

ये ईडी की कार्रवाई नहीं, भाजपा की कार्रवाई है'

  नई दिल्ली।  अमेरिका, कनाडा और अरब देशों से मिली करोड़ों की अवैध फंडिंग पर आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है। 'आप' ने ईडी की कार्रवा...

 

नई दिल्ली।  अमेरिका, कनाडा और अरब देशों से मिली करोड़ों की अवैध फंडिंग पर आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है। 'आप' ने ईडी की कार्रवाई को भाजपा की कार्रवाई बताया है। 'आप' नेता आतिशी ने कहा कि ये कई साल पुराना मामला है, जिस पर सारे जवाब ईडी, सीबीआई, गृह मंत्रालय और चुनाव आयोग को दिये जा चुके हैं। आतिशी ने कहा कि ये फिर से मोदी जी की ओर से 'आप' को बदनाम करने की साजिश है। उन्होंने कहा कि हर चुनाव से पहले भाजपा ये सब करती है। अगले 4 दिन में कई ऐसे गलत आरोप लगाए जाएंगे. आतिशी ने कहा कि मोदी जी सीएम केजरीवाल से डरे हुए हैं।

दरअसल, दिल्ली के शराब नीति घोटाला मामले में फंसी आम आदमी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले से ही कोर्ट में चल रहे मामले के बीच अब ईडी ने आम आदमी पार्टी के विदेशी फंड को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

जानकारी के मुताबिक, ईडी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को बताया कि 'आप' को 2014-2022 के दौरान 7.08 करोड़ रुपये का विदेशी फंड मिला। जांच एजेंसी ने पार्टी पर इस विदेशी फंड को हासिल करने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी), जन प्रतिनिधित्व अधिनियम (आरपीए), और विदेशी अंशदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के उल्लंघन करने का आरोप लगाया है. इस फंड को हासिल करने के लिए विदेशी दानदाताओं की पहचान और राष्ट्रीयता के साथ-साथ कई अन्य तथ्यों को छिपाने जैसे आरोप ईडी ने अपनी रिपोर्ट में लगाए हैं।

No comments

दुनिया

//