Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

35 जगहों से हटाए अतिक्रमण

दुर्ग । नगर पालिक निगम क्षेत्र अंतर्गत कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के आदेश पर आज निगमायुक्त लोकेश चन्द्रकर मोती कॉम्प्लेक्स से होते हुए मान होट...

दुर्ग । नगर पालिक निगम क्षेत्र अंतर्गत कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के आदेश पर आज निगमायुक्त लोकेश चन्द्रकर मोती कॉम्प्लेक्स से होते हुए मान होटल से तकिया पारा तक यातायात में बाधक बन रहे ठेला-खोमचे के खिलाफ अभियान शुरू की।

आयुक्त लोकेश चंद्राकर की मौजूदगी में अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता की टीम ने दुकान के सामने सजाकर समान रखने व दुकान के बाहर साइन बोर्ड एवं ठेला और पसरा को हटाकर जब्त किया। आयुक्त लोकेश चन्द्राकर द्वारा सभी दुकानदारों को दुकान के बाहर समान व सडक़ पर साइन बोर्ड नही रखने की सख्त चेतावनी दी। सडक़ दुर्घटनाएं रोकने व ट्रैफिक जाम से नागरिकों को बचाने निगम द्वारा अवैध कब्जाधारियों, ठेला, खोमचा एवं चलित होर्डिंग्स के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

निगम व जिला प्रशासन तथा ट्रैफिक पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया। अवैध कब्जेधारियों, ठेले, खोमचो के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए हटाया गया तथा चेतावनी दी गई। आयुक्त ने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ इंदिरा मार्केट बाजार क्षेत्र जा पहुंचे जहां उन्होंने सडक़ किनारे सामान फैलाकर सडक़ पर 35 जगहों से व्यवसाय करने वाले अतिक्रमणकारियों को हटाया गया। साथ ही दोबारा अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।

आयुक्त लोकेश चन्द्राकर के निर्देश पर नायाब तहसील ढाल सिंह बिसेन, अतिक्रमण अधिकारी दुर्गेश गुप्ता, ईश्वर वर्मा, शशिकांत यादव के अलावा टीम ने सडक़ किनारे अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को भविष्य में अतिक्रमण करने पर समान जब्ती और विभागीय कार्रवाई करने की चेतावनी देते हुए कहा कि सडक़ आम जनमानस के चलने के लिए है। आवागमन बाधित करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

आयुक्त ने अतिक्रमण करने वाले लोगो को चेतावनी दी कि सडक़ किनारे किसी प्रकार का अतिक्रमण ना करें अगर किसी प्रकार का अतिक्रमण सडक़ पर पाया गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सडक़ किनारे ठेले, खोमचे लगाकर कारोबार करने वालों को आज बुधवार को टीम ने 35 जगहों से हटाया। निगम अमला को देखकर कुछ कब्जाधारी स्वयं अपना सामान हटाने लगे।

आयुक्त ने बताया कि सडक़ किनारे कब्जा होने से लोगों को आवागमन में दिक्कत होती है। इस संबंध में निगम को लगातार शिकायत मिल रही थी। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में शहर के अन्य क्षेत्रों में भी अतिक्रमण हटाने कार्रवाई की जाएगी। दोबारा अतिक्रमण करने पर जुर्माना के साथ सामान जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।

No comments

दुनिया

//