Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

छत्तीसगढ़ पहुंचे मल्लिकार्जुन खड़गे ने भालेराव में जनसभा को किया संबोधित

जांजगीर। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ पहुंच गए हैं। वे जांजगीर-चांपा के भालेराव मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। लोकसभ...

जांजगीर। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे छत्तीसगढ़ पहुंच गए हैं। वे जांजगीर-चांपा के भालेराव मैदान में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की बाकी बची 7 सीटों के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ने जान फूंक दी है। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के लिए 7 मई को मतदान होना है। ऐसे में दोनों दलों के बीच 'स्टार वॉर' शुरू हो गई है। कांग्रेस से पूर्व मंत्री शिव डहरिया के सामने भाजपा उम्मीदवार कमलेश जांगड़े मैदान में हैं। 

बता दें कि जांजगीर लोकसभा सीट एससी के लिए रिजर्व है। यह सीट 20 साल से बीजेपी के कब्जे में है। इस कारण इसकी हाई प्रोफाइल सीट में गिनती होती है। छत्तीसगढ़ राज्य का साल 2000 में गठन हुआ। 2004 में लोकसभा चुनाव हुआ। जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला ने जीत दर्ज की थी। 2009 में कांग्रेस प्रत्याशी शिवकुमार डहरिया को हराकर कमला देवी पहली बार सांसद बनी थी। 2014 में फिर से टिकट मिलने के बाद प्रेमचंद जायसी को हराया और दूसरी बार सांसद बनी। 2019 में गुहाराम अजगल्ले को मौके मिला और कांग्रेस प्रत्याशी रवि परसराम भारद्वाज को हराकर सांसद बने। यानी 4 बार से लगातार बीजेपी के सांसद रहे हैं।


No comments

दुनिया

//