Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

मानसून अभी सुकमा में ही, रायपुर 14 को आने की उम्मीद

  रायपुर। केरल से समय पर पहुंचा मानसून अब तक सुकमा में ही केन्द्रीत है। इसके 14 जून तक रायपुर पहुंचने के संकेत है। तब तक राजधानी में मौसम ऐस...

 

रायपुर। केरल से समय पर पहुंचा मानसून अब तक सुकमा में ही केन्द्रीत है। इसके 14 जून तक रायपुर पहुंचने के संकेत है। तब तक राजधानी में मौसम ऐसा ही गर्मी वाला बना रहेगा। लेकिन शाम होते-होते बदली और अंधड़ से थोड़ी राहत बनी रहेगी। यह अंधड़ जून अंत तक यू ही चलती रहेगी।  मौसम विभाग के मुताबिक एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पूर्वी बिहार से नागालैंड तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण मराठवाड़ा के ऊपर 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। एक विंड शेयर जोन 18 डिग्री उत्तर में 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।

प्रदेश में कल 12 जून को एक- दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पडऩे की संभावना है । प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने तथा वज्रपात होने की भी संभावना है। प्रदेश मंक अगले तीन दिनों में दो से तीन डिग्री तापमान में वृद्धि होने की संभावना बन रही है । वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।  मराठवाड़ा के ऊपर स्थित ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण के कारण पश्चिम में स्थित अरब सागर से आने वाली हवा में कमी होने की संभावना है, जिसके कारण अधिकतम तापमान में वृद्धि संभावित है।


No comments

दुनिया

//