Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

आचार संहिता के बाद शुरू होगा काम

रायपुर। शहर के लोगों के लिए राहत की खबर है कि पहाड़ी चौक से शुक्रवारी बाजार होते हुए एक्सप्रेस-वे के बीच 630 मीटर लंबी और 14 मीटर चौड़ी नई स...

रायपुर। शहर के लोगों के लिए राहत की खबर है कि पहाड़ी चौक से शुक्रवारी बाजार होते हुए एक्सप्रेस-वे के बीच 630 मीटर लंबी और 14 मीटर चौड़ी नई सड़क बनेगी। नई सड़क एक्सप्रेस-वे के उस हिस्से पर जुड़ेगी जो प्लेटफार्म नंबर-7 से लगा हुआ है। नई सड़क बनने के बाद भारत माता चौक की ओर से स्टेशन आने वालों को तेलघानी नाका ओवरब्रिज से होकर प्लेटफार्म नंबर-7 पर जाना नहीं पड़ेगा।

बल्कि नई सड़क से वे सीधे प्लेटफार्म नंबर-7 पर पहुंच जाएंगे। इस नई सड़क से स्टेशन और एक्सप्रेस-वे तक पहुंचने वालों के 15 से 20 मिनट तक बचेंगे। गुिढ़यारी और आसपास के एक दर्जन से ज्यादा वार्डों के करीब तीन लाख लोग हर दिन इस सड़क का उपयोग कर सकेंगे। इन सभी लोगों को ट्रैफिक जाम से भी राहत मिलेगी।

नवा रायपुर और एयरपोर्ट से आकर टाटीबंध, रामसागरपारा, फाफाडीह, गुढ़ियारी और आस-पास के इलाके से आने-जाने वालों को भी ये सड़क ट्रैफिक के झंझट से बचाएगी। शासन ने इसके लिए 32 करोड़ के बजट की मंजूरी दे दी है। पीडब्ल्यूडी ने सर्वे का काम भी पूरा कर लिया है। आचार संहिता खत्म होते ही सड़क बनाने के लिए टेंडर जारी हो जाएगा।

पीडब्ल्यूडी अफसरों के अनुसार इस रोड के बनने से तीन लाख से ज्यादा लोगों को राहत मिलेगी। अभी गुढ़ियारी क्षेत्र में घनी बसाहट के चलते वहां सुबह-शाम ट्रैफिक जाम होता है। भारत माता चौक से स्टेशन आने वाले यात्री भी परेशान होते हैं। क्योंकि अभी पहाड़ी चौक तक तो फोर लेन है लेकिन पहाड़ी चौक से शुक्रवारी बाजार के बीच केवल 5 मीटर की सड़क ही है।

No comments

दुनिया

//