Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

पच्चीस सौ वर्गफीट में अवैध रूप से बन रहे मकान को बीएसपी ने ढहाया

भिलाई । बीएसपी की जमीन पर भिलाई टाउनशिप के बीचों बीच सेक्टर 5 में अवैध निर्माण का खेल तेज हो गया। बीएसपी ने करीब ढाई हजार स्क्वायर फीट एरिया...

भिलाई । बीएसपी की जमीन पर भिलाई टाउनशिप के बीचों बीच सेक्टर 5 में अवैध निर्माण का खेल तेज हो गया। बीएसपी ने करीब ढाई हजार स्क्वायर फीट एरिया में बन रहे निर्माणाधीन मकान को ध्वस्त कर दिया। भिलाई स्टील प्लांट के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने सूचना के आधार पर सेक्टर 5 के सड़क नंबर 8 पर बन रहे अवैध निर्माण को ध्वस्त किया। बकायदा 3 बीएचके टाइप मकान बन रहा था। कार्रवाई के दौरान क्षेत्रीय नागरिकों ने विरोध करने की कोशिश की।

लेकिन, दाल नहीं गली। बीएसपी ने निर्माण को ध्वस्त कर दिया। इससे आक्रोशित कुछ मोहल्लेवासियों ने नगर सेवाएं विभाग का घेराव कर दिया। प्रबंधन विरोधी नारे लगाने लगाये। बीएसपी के इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने समझदारी दिखाते हुए खुद लडऩे के बजाय पुलिस को सूचना दी। तब तक सीआइएसएफ के करीब दो दर्जन जवान भी मौके पर पहुंच गए। वर्दी को देख प्रदर्शन करने पहुंचे लोग शांत हुए। इसके बाद वहां से सबको खदेड़ा गया। बताया जा रहा है कि कुछ दलाल मुहल्ले में सक्रिय हैं। दो-3 लाख में सौदा कर रहे हैं। झुग्गियों में रहने वालों को आगे करके ये दलाल अपना धंधा कर रहे हैं। निर्माणाधीन मकान गिरने के बाद दर्जनों महिलाएं, पुरुष और बच्चे टीए बिल्डिंग पहुंचे। परिसर में ही जमीन पर बैठ गए। प्रबंधन विरोधी नारेबाजी करने लगे। इसके बाद जीएम इंफोर्समेंट केके यादव बाहर आए और एक-एक का नाम दर्ज कराना शुरू किया। एफआइआर कराने की बात कही। साफ शब्दों में बोला कि सारे अवैध निर्माण ध्वस्त किए जाएंगे। प्रतिबंधित एरिया में इस तरह का बवाल करने वालों पर एफआइआर भी कराई जाएगी। प्रदर्शन में शामिल लोगों का नाम लिखा जा चुका है। वहीं, बीएसपी के समर्थन में मान्यता प्राप्त यूनियन बीएमएस के नेता रवि शंकर सिंह आदि भी पहुंचे।


No comments

दुनिया

//