Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

पीएमश्री बेसिक स्कूल में कलेक्टर ने बच्चों संग काटकर समर कैंप का समापन किया

बेमेतरा। पीएम स्कूल में चल रहें समर कैंप के आज अंतिम दिवस में कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बेसिक स्कूल के बच्चों के साथ केक काटकर समर कैंप का समाप...

बेमेतरा। पीएम स्कूल में चल रहें समर कैंप के आज अंतिम दिवस में कलेक्टर रणबीर शर्मा ने बेसिक स्कूल के बच्चों के साथ केक काटकर समर कैंप का समापन किया। साथ ही बच्चों को आगामी क्लास के अध्ययन हेतु प्रेरित करतें हुए पढ़ाई के महत्व पर जोर भी दिया।

कलेक्टर शर्मा ने बच्चों से पहाड़ा और सामान्य ज्ञान के प्रश्न भी पूछे, जिसके संतोषजनक जवाब पाकर इनाम स्वरूप लेखन सामग्री भी वितरित किए। संगीत शिक्षक सतनाम सिंह खनूजा ने संगीत के बारे में बच्चो की रुचि को बताया वहीं डांस टीचर सीता निषाद ने बच्चों को सिखाए गए नृत्य कौशल की जानकारी दी। सेल्फ डिफेंस शिक्षक अरविंद आनंद ने भी आत्मरक्षा के बारे में बताया। साथ में आए एसडीएम तंवर, जिला शिक्षा अधिकारी, समग्र शिक्षा समन्वयक और बीआरसी ने बच्चों से समर कैंप के अनुभवों को साझा किया। शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण साहू, मिडिल स्कूल अध्यक्ष हितेंद्र साहू, उपाध्यक्ष दुर्गेश पटेल ने कांग्रेस भवन के बगल में स्थित वाटर फिल्टर रूम को हटाकर लाल बंगला वाले स्थान पर रखने की निवेदन किए जिससे स्कूल के बच्चो हेतु मुख्य द्वार बनाया जा सके, जिसे कलेक्टर शर्मा ने तुरंत स्वीकृति देते हुए एसडीएम को निर्देशित किया। समर कैंप की व्यवस्था और कार्यप्रणाली की तारीफ करतें हुए अधिकारीगण बच्चो से रूबरू हुए, बच्चो के नाश्ते, भोजन और सीखने सिखाने पर बाते की।

समर कैंप की विस्तृत जानकारी देते हुए प्रधान पाठक संतोष वैष्णव ने बताया कि बच्चों के चहुमुखी और अध्ययन अध्यापन से हटकर मनोरंजक एवं जीवन कौशल से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया गया था, 10 मई से प्रारंभ 12 दिवसीय समर कैंप में बच्चो के लिए सुबह योगा के बाद नाश्ता, संगीत के बाद भोजन और नृत्य क्लास के बाद सेल्फ डिफेंस का क्लास आयोजन किया गया। गर्मी को ध्यान में रखते हुए बच्चों के लिए कूलर, गद्दा, शीतल पेय जल व भोजन की व्यवस्था की गई थी।

आयोजन के आज अंतिम दिवस में शिक्षक राजेंद्र टांडीया, मिडिल स्कूल प्रधान पाठक मनोज निषाद, पालक व सदस्य उपस्थित रहे।

No comments

दुनिया

//