Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

चुनाव आयोग प्रेक्षकों ने किया एमसीएमसी का निरीक्षण

बिलासपुर। बिलासपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अभय ए महाजन एवं व्यय प्रेक्षक श्रीकांत नामदेव ने एमसीएमसी कक्ष का...

बिलासपुर। बिलासपुर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अभय ए महाजन एवं व्यय प्रेक्षक श्रीकांत नामदेव ने एमसीएमसी कक्ष का अवलोकन किया। उन्होंने विभिन्न इकाईयों के कामकाज की जानकारी ली। संधारित पंजियों को देखा। पेड न्यूज और मीडिया सर्टिफिकेशन प्रक्रिया की जानकारी लेकर टिप्स दिया। मुस्तैदी से काम करने को कहा। डिप्टी इलेक्शन ऑफिसर शिवकुमार बनर्जी भी उपस्थित थे।

प्रेक्षकों ने नियंत्रण कक्ष, सी विजिल कक्ष और अकाउंट टीम के कामकाज की भी जानकारी ली। सी विजिल में समस्याओं के निराकरण के तौर तरीके समझे। बताया गया कि अब तक सी विजील के जरिए 15 शिकायतें प्राप्त हुई हैं। उनका निराकरण कर लिया गया है। नियंत्रण कक्ष में मिलने वाली सूचनाओं एवं समस्याओं की प्रकृति भी उन्होंने समझी। संधारित पंजियों का अवलोकन किया। जिला पंचायत सभा कक्ष में अकाउंट टीम की बैठक ली । उन्होंने एसएसटी, एफएसटी, वीएसटी और अन्य माध्यमों से मिलने वाली जानकारी और उनकी अकाउंटिंग के बारे में जाना। प्रेक्षकों  ने कहा कि किसी भी प्रकार के प्रचार प्रसार की सामग्री में उनके प्रकाशक मुद्रक का नाम अवश्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो प्रत्याशी चुनाव प्रचार के लिए वाहन अनुमति लिए जा रहे हैं। उन्हें कहा कि वाहन के सामने की कांच में मूल अनुमति ऑर्डर चश्पा होना चाहिए। व्यय प्रेक्षक ने लेखा टीम से प्रतिदिन सवेरे 11 बजे तक प्रत्याशी वार खर्च की रिपोर्ट देने को कहा है।


No comments

दुनिया

//