Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

स्वीकृत सब-स्टेशनों और फीडरों को शीघ्रता से स्थापित करें: कलेक्टर

कांकेर। कलेक्टर अभिजीत सिंह ने आज विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति के लिए आवश्यक उपाय करने के...

कांकेर। कलेक्टर अभिजीत सिंह ने आज विद्युत विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति के लिए आवश्यक उपाय करने के निर्देश दिए। बैठक में जिले में विद्युत कटौती और लो-वोल्टेज की समस्या के संबंध में से विस्तृत चर्चा की गई। कलेक्टर ने कहा कि जिले के नागरिकों को अनियमित विद्युत कटौती होने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसलिए निर्धारित अवधि से अधिक समय तक विद्युत कटौती न करें और यदि यह जरूरी हुआ तो लोड शेडिंग का शेड्यूल अवश्य तैयार करें। उन्होंने जिले में सभी विद्युत सब-स्टेशनों और फीडरों को स्थापित करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के आवश्यक निर्देश दिए।

जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आज शाम को आयोजित बैठक में कलेक्टर ने जिले में स्वीकृत एवं प्रक्रियाधीन सब-स्टेशनों की संभागवार समीक्षा की। उन्होंने सब-स्टेशन एवं फीडर निर्माण हेतु प्रस्तावित भूखण्डों का अधिग्रहण करने के लिए वन विभाग एवं राजस्व विभाग से पत्राचार करते हुए नियमानुसार दस्तावेजीकरण एवं कार्यवाही परस्पर समन्वय के साथ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही लो-वोल्टेज की समस्या दूर करने घरेलू कनेक्शन और कृषि पम्प कनेक्शन के फीडरों का पृथक्कीकरण का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। इस दौरान कार्यपालन अभियंता ने बताया कि बालोद जिले के गुरूर से बिजली आपूर्ति प्रारंभ होने से 02 अप्रैल से लोड शेडिंग बंद हो चुकी है।

इसी तरह जिले के पाण्डरवाही में 220/132 के.व्ही. और कोण्डागांव जिले के केशकाल में 132/33 के.व्ही. के सब-स्टेशनों की स्थापना के लिए वन विभाग से जमीन अधिग्रहण की कार्यवाही की जा रही है, जिन्हें दो साल की अवधि में स्थापित की जाएगी। इस पर कलेक्टर ने उक्त निर्धारित अवधि से पहले पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। कार्यपालन अभियंता कांकेर ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम कुरिष्टीकुर, हल्बा और जुनवानी में 33/11 के.व्ही. के सब-स्टेशन दिसंबर 2024 में तैयार हो जाएंगे।

इसी तरह कार्यपालन अभियंता भानुप्रतापपुर ने बताया कि ग्राम करमोती, केंवटी और हाटकर्रा में सब-स्टेशनों की स्थापना के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही प्रगति पर है जबकि मड़पा में अधिग्रहण की कार्यवाही पूर्ण हो चुकी है। इसके अलावा कार्यपालन अभियंता पखांजूर ने जानकारी देते हुए बताया कि क्षेत्र के ग्राम कोड़ेनार, बारदा, मरोड़ा, संगम और मायापुर में 33/11 के.व्ही. के सब-स्टेशन के निर्माण हेतु भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही प्रक्रियाधीन है। इस पर कलेक्टर ने भूमि अधिग्रहण के सभी प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करने संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करने के निर्देश सभी कार्यपालन अभियंता और अनुविभागीय अधिकारियों को दिए। घरेलू कनेक्शन और कृषि पंप कनेक्शन के फीडरों का पृथक्कीकरण के संबंध में कार्यपालन अभियंता कांकेर ने बताया कि 55 फीडरों में से 22 फीडर के सेपरेशन यानी 40 प्रतिशत कार्य प्रगति पर है तथा मार्च 2025 तक सभी कार्य पूर्ण हो जाएंगे। इसके अलावा कलेक्टर ने जिले में निर्बाध विद्युत आपूर्ति के लिए आवश्यकतानुरूप कार्यवाही करने के निर्देश विभाग के अधिकारियों को दिए।

No comments

दुनिया

//