Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला केस,अनिल टुटेजा कोर्ट में पेश

रायपुर। रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा को ईडी ने हिरासत में लेने के बाद रविवार सुबह गिरफ्तार किया, इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। शराब ...

रायपुर। रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा को ईडी ने हिरासत में लेने के बाद रविवार सुबह गिरफ्तार किया, इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। शराब घोटाला केस में नई ईसीआईआर दर्ज होने के बाद अब ईडी की टीम एक्शन मोड पर आ गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने रिटायर्ड आईएएस अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश टुटेजा को शनिवार को हिरासत में लिया। रविवार सुबह ईडी ने गिरफ्तारी के बाद टुटेजा को कोर्ट में पेश किया। वहीं, पूछताछ के बाद बेटे यश को छोड़ दिया है।

छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला केस में 8 अप्रैल को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ईसीआईआर को सुप्रीम कोर्ट ने रद्द कर दिया था। इसके साथ ही अनिल टुटेजा और उनके बेटे यश समेत 6 आरोपियों को राहत मिली थी। लेकिन, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 2 दिन बाद ही इस केस में ईओडब्ल्यू की एफआईआर को अधार बनाते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने नई ईसीआईआर दर्ज की थी।

इस मामले में दोनों को आज प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी कोर्ट में पेश करेंगे। ईडी ने सुबह करीब 4 बजे अनिल टुटेजा की गिरफ्तारी दिखाई है। वहीं, पूछताछ के बाद उनके बेटे यश टुटेजा को छोड़ दिया गया है। टुटेजा को आज कोर्ट में पेश किया गया है। ईडी ने उन्हें आर्किटेक्ट ऑफ लिकर स्कैम बताया है।

ईडी ने अनिल टुटेजा की गिरफ्तारी में कई आधार बताए हैं। करीब में 16 पन्नों पर ईडी ने ग्राउंड ऑफ अरेस्ट का ब्योरा दिया है। ईडी ने कहा है कि शराब घोटाले में अनवर ढेबर ने सिंडिकेट बनाया और उस सिंडिकेट को सबसे ज्यादा पावर अनिल टुटेजा से मिलती थी, जो कंट्रोलर की भूमिका में थे।


No comments

दुनिया

//