Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

4 से 5 दिनों तक शुष्क रहेगा मौसम

  दिल्ली। अप्रैल के महीने में अभी पहला हफ्ता भी पूरा नहीं हुआ और गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है. देश के बड़े हिस्से में लंबे समय से शुष्क मौस...

 

दिल्ली। अप्रैल के महीने में अभी पहला हफ्ता भी पूरा नहीं हुआ और गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है. देश के बड़े हिस्से में लंबे समय से शुष्क मौसम की स्थिति बनी हुई है. जिसके कारण पारे का स्तर सामान्य से कही अधिक बढ़ गया है. दक्षिण, मध्य और पूर्वी राज्यों के हिस्से अत्यधिक गर्मी की चपेट में हैं. अगले 2-3 दिनों तक इन क्षेत्र के कुछ इलाकों में लू की स्थिति जारी रहने की संभावना है. हालांकि दिल्ली वालों को गर्मी से कुछ राहत मिली हुई है. तेज हवाओं ने दिल्ली के मौसम का मिजाज बदल दिया है.

दिल्ली में पिछले कई दिनों से बादलों की आवाजाही बनी हुई है. 5 अप्रैल को भी दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं, तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी की संभावना भी बनी हुई है. तापमान की बात करें तो आज दिल्ली में न्यूनतम तापमान 19 डिग्री मापा गया और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वीकेंड पर भी दिल्ली में दिन के समय तेज़ सतही हवाएं चलने के आसार हैं. इससे मौसम नरम बना रहेगा. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौसम के तेवर देखने को मिल सकते हैं. लखनऊ में आज आसमान साफ रहेगा. आज यहां का न्यूनतम तापमान 21 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री तक जा सकता है. हालांकि अगले दो दिन तापमान में एक प्वाइंट की गिरावट देखी जा सकती है. मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड में हल्की से मध्यम बारिश संभव है और मणिपुर मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर बारिश संभव है. वहीं, पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. केरल में हल्की बारिश संभव है.


No comments

दुनिया

//