Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग

latest
//

संभाग आयुक्त चुरेंद्र की अभिनव पहल से सर्व समाज के सामूहिक विवाह के आयोजन कड़ी के रूप में जारी

  अम्बिकापुर, 29 फरवरी 2024 |  सरगुजा संभाग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकसित छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में समृध्दि...

 


अम्बिकापुर, 29 फरवरी 2024 | सरगुजा संभाग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विकसित छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में समृध्दि प्राप्त कर आर्थिक आजादी एवं सामाजिक आजादी के लक्ष्य को हासिल करने की विशेष पहल छत्तीसगढ़ राज्य के संभाग सरगुजा में सामाजिक व्यक्तियों, जनप्रतिनिधियों व प्रशासनिक अधिकारियों को जोड़कर एक मंच में लाते हुए विशेष प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में सामूहिक विवाह का आयोजन कर समाज का दिग्दर्शन कार्यक्रम विवाह के साथ किया जाकर जन जागरण व जन चेतना फैलाने का कार्य किया जा रहा है। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में संभाग आयुक्त जीआर चुरेंद्र ने शामिल नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के समस्त समाज मिलजुल कर समाज को सक्रिय करते हुए समाज हित, राज्य हित, व राष्टहित के साथ कार्य किया जाना आज समय की मांग है। सम्पूर्ण समाज एक मंच पर आकर एकजूटता व सहभागिता के आदर्श अवधारणा को लेकर चले। उन्होंने कहा कि सभी समाज में एकता, भाईचारा व परस्पर सहयोग की भावना के साथ सामाजिक सम्मेलन सह समाज का दिग्दर्शक कार्यक्रम व सामूहिक विवाह का आयोजन किया जा रहा है।

सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले के अंतर्गत विकास खण्ड वाड्रफनगर के चलगली में बीते दिनों 75 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्पन्न हुआ। सामूहिक विवाह के दौरान गायत्री दीपयज्ञ कार्यक्रम एवं रामायण का मानसपाठ, छत्तीसगढ़ लोककला मंच कार्यक्रम एवं आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया। इसी तरह संभाग के सूरजपुर जिले में विकास खण्ड प्रतापपुर के जरही में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया है।

आगामी दिनों में सूरजपुर जिले के अन्तर्गत सिलफिली और विकासखण्ड रामानुजनगर के राजापुर (मानी चौक) में दिनांक 01, 02 मार्च 2024 को सामूहिक विवाह किया जाना है।


No comments

दुनिया

//